Sunday 19 June 2016

बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेसेज का विदेशी कनेक्शन


feature-image-blur (2)


बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेसेज का विदेशी कनेक्शन
कई विदेशी एक्ट्रेसेज ने बॉलीवुड में आकर लाखों दिलों की धड़कनों को बढ़ा दिया है। इनकी खूबसूरती से शायद आज कुछ टॉप एक्ट्रेसेज भी जेलस होती होंगी।



बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री है जहां हर किसी को खुले दिल से अपना लिया जाता है। बॉलीवुड में ऐसे कई एक्ट्रेसेज हैं जो अपनी किस्मत आजमाने सात समंदर पार आई हैं। इन्हें इनकी काबिलयत के बदौलत इंडस्ट्री में सराहा गया है। चलिए डालते हैं एक नज़र इन बी-टाउन की हॉट एंड सेक्सी एक्ट्रेसेज पर जिनका हैं विदेशी कनेक्शन।

1. एमी जैक्सन

फोटो साभार: im.rediff.comforeign actresses who achieved fame in bollywood
‘एक दीवाना था’ से बॉलीवुड में अपना डेब्यू करने वाली ब्रिटिश मॉडल एमी जैक्सन ने अपनी बॉलीवुड में अपना सफ़र शुरू किया। बॉलीवुड में रोल नहीं मिलने के कारण वो साउथ के मूवी में नज़र आने लगी मगर अक्षय कुमार के साथ ‘सिंह इस ब्लिंग’ फिल्म की सफलता के बाद अब वो साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत के साथ एथिरण 2 में नज़र आने वाली हैं।

2. कैटरीना कैफ


foreign actresses who achieved fame in bollywood फोटो साभार: g.ahan.in
बॉलीवुड की चिकनी चमेली ‘ब्रिटिश मूल्य’ की हैं। बॉलीवुड में एंट्री लेने से पहले कैटरीना एक मॉडल के तौर पर काफी मशहूर थीं। उन्होंने बॉलीवुड में बूम फिल्म के साथ शुरुआत की। बॉक्स ऑफिस में इस फिल्म में खास कमाल नहीं किया। ‘नमस्ते लंदन’, और ‘मैंने प्यार क्यूं किया’ जैसी फिल्मों से कैटरीना को पॉपुलैरिटी हासिल हुई। इसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड के नहीं देखा। सलमान खान की गर्लफ्रेंड के टैग से कैटरीना को बुलाया जाने लगा लेकिन ‘राजनीती’  जैसी गंभीर फिल्म में अपनी दमदार एक्टिंग के चलते कैटरीना कैफ को बॉलीवुड में सराहा जाने लगा। आज वो बॉलीवुड की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस हैं। [इसे भी पढ़ें:  हॉट बॉलीवुड हीरोइन्स के बोल्ड फोटोशूट]

3. नर्गिस फाकरी


foreign actresses who achieved fame in bollywood फोटो साभार: filmibeat.com
‘अमेरिकन मूल’ की नर्गिस फाकरी ने अपना बॉलीवुड डेब्यू इम्तिआज़ अली और रणबीर कपूर स्टारर रॉकस्टार से की। उसके बाद उन्होने ‘मैं तेरा हीरो’, ‘किक’ (आइटम सोंग) और अब ‘हाउसफुल 3’ में अपने हुस्न और एक्टिंग की छाप छोड़ी हैं। हाल ही में उनका एक्टर उदय चोपड़ा के साथ ब्रेकअप हुआ हैं जिसके चलते वो इन दिनों अमेरिका में अपने फ्रेंड्स और फॅमिली के साथ समय बिता रही हैं। [इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड अभिनेत्रियां जिन्हें लोग बिकनी में देखना ज्यादा पसंद करते हैं]

4. जैकलीन 



‘श्रीलंकन ब्यूटी’ जैकलीन फ़र्नांडिज़ का तो पूरा बॉलीवुड कायल हैं। साल 2006 में उन्होंने ‘अलादीन’ फिल्म से अपना डेब्यू किया था। वैसे इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर काफी ख़राब रिसपॉन्स मिला लेकिन जैकलीन फ़र्नांडिज़ की खूबसूरती और हॉट बॉडी को फिल्ममेकर्स ने काफी नोट किया। उन्होंने ‘हाउसफुल 2’, ‘किक’ और ‘मर्डर 2′ में अपने हुस्न के जलवे बिखरें। हाल ही में उनकी’ हाउसफुल 3′ रिलीज़ हुई जिसने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आकड़ा पार किया है। [इसे भी पढ़ें: जानें कौन हैं बॉलीवुड की मोस्ट डिजायरेबल एक्ट्रेस]

5. सनी लियॉनी

foreign actresses who achieved fame in bollywood
फोटो साभार: sharestills.com
इंडो-कैनेडियन पोर्न स्टार सनी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री का सफ़र काफी कम समय में तय किया हैं। सनी ने भी रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ में अपने हुस्न से लोगों को मदहोश कर दिया था। ‘एक पहेली लीला’, ‘रागिनी एम्एमएस  2’ जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग की छाप छोड़ने वाली सनी को भी बॉलीवुड इंडस्ट्री ने खुले दिल से अपना लिया हैं। नतीजन उन्होंने अपने पास्ट को अलविदा कर अब बॉलीवुड में अपने पैर जमा लिए हैं।

6. एल्ली अवराम

foreign actresses who achieved fame in bollywood फोटो साभार: talkingmoviez.com
स्वीडिश मॉडल रह चुकी  एल्ली अवराम ने ‘बिग बॉस 7’ में सलमान खान की फेवरेट के तौर पर काफी फेमस हो गयी। ‘मिक्की वायरस’ मूवी से बॉलीवुड में डेब्यू किया और अभी कुछ दिनों पहले कपिल शर्मा की मूवी ‘किस किस को प्यार करू’ में भी भी नज़र आई।

7. हेलन

foreign actresses who achieved fame in bollywood
फोटो साभार: media2.intoday.in
बॉलीवुड में अपने डांस से सबका दिल जीतने वाली हेलन जब बॉलीवुड में आई तो उन्हें ख़ुशी ख़ुशी फिल्म इंडस्ट्री ने एक्स्सेप्ट कर लिया। एंग्लो-बर्मी वंशज हेलन को केबरेट की क्वीन कहा जाता हैं। हेलन, बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस थीं जिन्हें ‘आइटम गर्ल’ कहना गलत नहीं होगा।


www.ekhindi.com

No comments:

Post a Comment

Vivo V27 Pro review: All-round smartphone with focus on imaging capability

  Vivo V27 Pro review: All-round smartphone with focus on imaging capability Known for its mid-range smartphones, Vivo has leveled up from i...